You are currently viewing First Milestone of Aasaan Hai | आसान है ने हासिल किआ अपना पहला लक्ष्य

First Milestone of Aasaan Hai | आसान है ने हासिल किआ अपना पहला लक्ष्य

नमस्कार मित्रों आज मैं पहली बार Aasaan Hai पे अपने और आसान है के बारे में पोस्ट लिख रहा हूँ वैसे तो मैं ज्यादातर Motivation या Self Improvment पे ही लिखता हूँ लेकिन आज इस लेख में, मैं आसान है के सफ़र के बारे में बात करूँगा ।

इस लेख लिखने के पीछे ख़ास वजह यह है की Aasaan Hai ने हाल ही में एक Milestone हासिल किया और मैंने अपना पहला Goal पूरा किया है, यह Milestone यह है की हमने आसान है पे 50 Quality Article पूरे किए । हां आपने बिलकुल सही सुना आसान है ने लगा दी है हाफ सेंचुरी । 😀 😀

यह Achievement मेरे लिए इसलिए खास है क्योंकि जब मैंने Aasaan Hai की शुरूआत करी तब पहला Goal बनाया था की हमारे इस ब्लॉग में 50 पोस्ट हो और यह 50 पोस्ट एक से बढ़कर एक हो, सभी पोस्ट हमारे पाठक मित्रों के लिए बहु उपयोगी हो और इस बात का मैंने हर पल ख़याल रखा है की आसान है के पाठकों के सामने मैं हर बार उपयोगी, समझने में आसान और प्रेरणादायक ही लेख प्रस्तुत करूँ और मैंने अपना यह वादा पूरी ईमानदारी से निभाया है ।

aasaan hai milestone

यह 50 पोस्ट का Milestone मेरे लिए इसलिए भी खास है क्योंकि हमने Quantity से ज्यादा Quality पे ध्यान दिया है और आगे भी यह जारी रखेंगे । मैं आज गर्व और ख़ुशी के साथ कह सकता हूँ की यह 50 पोस्ट हमने बड़ी मेहनत से, दिल से लिखी है जो सभी पाठकों के लिए बहु उपयोगी साबित हुई है ।

आज इस ख़ास मौके पे आपके साथ Aasaan Hai के बारे में कुछ महत्वपूर्ण बातें शेयर करना चाहता हूँ जैसे की आसान है का Vision क्या है? आसान है के पीछे कौन-कौन है? और बार-बार पूछे जाने वाले सवाल – आसान है की कमाई के बारे में भी मैं आज इस लेख में जवाब दूँगा । 😛  😀

आसान है का लक्ष्य (Mission of Aasaan Hai)

Aasaan Hai की शुरुआत 12 March 2015 को हुई थी और आज तकरीबन डेढ़ साल हो गया । इस पूरे सफ़र में हमने हमेशा कोशिश करी है आप सभी मित्रों के जीवन में हम आसान है के द्वारा सकारात्मकता का दीप जलाए और  ख़ुशियों का प्रकाश करे और यह हम अभी तक सफलतापूर्वक कर रहे है और हमारा वादा है आगे भी करते रहेंगे ।

आसान है का एक ही लक्ष्य है की हम लगातार सकारात्मकता (Positivity) और ख़ुशियाँ (Happiness) बांटे और लोगों के जीवन में सफलता (Success) के लिए साहस भरे ।

आसान है की सफलता के आंकड़े (The Success Figures of Aasaan Hai)

आज Aasaan Hai पे हर महीने 1,50,000 से ज्यादा लोग विजिट करते है और यह आँकड़े दिन दो गुना रात चौगुना बढ़ रहे है । हमें ढेर सारे Comments और Emails मिल रहे है । बहुत लोग आसान है के लिए लिखना चाहते है Contribute करना चाहते है और इसके अलावा हमारे Facebook Page पे हजारों लोग जुड़ चुके है और हमारे साथ WhatsApp पे भी 2000 से ज्यादा लोग कनेक्ट हो चुके है ।

  • अगर आप भी हमसे Facebook पे जुड़ना चाहते है तो यहाँ क्लिक करे ।
  • और अगर आप हमारे साथ WhatsApp पे जुड़ना चाहते है तो अपने मोबाइल में Aasaan Hai लिख कर हमें इस नंबर 83 47 88 89 89 पे WhatsApp करे ।

पाठकों के इस प्यार और समर्थन की वजह से आज हम सबसे तेज़ी से आगे बढ़ने वाले, कम समय में ज्यादा लोकप्रिय बनने वाले ब्लॉग बन चुके है और हिंदी ब्लॉग जगत में एक महत्वपूर्ण स्थान प्राप्त किया है और यह पाठकों का प्यार आसान है को लगातार नई बुलंदियों पे ले जा रहा है ।

इतने बड़े पैमाने में आपके समर्थन और प्यार के लिए मैं आसान है के सभी पाठकों और शुभचिंतकों का तहेदिल से आभार व्यक्त करता हूँ ।

आसान है के संस्थापक (Founder of Aasaan Hai)

अब मैं अपने बारे में कुछ बताता हूँ । वैसे तो आप सब जानते है मैं Virat Chaudhary. Aasaan Hai का Founder हूँ । मैं Blogging और नई-नई चीजें सीखने के लिए बहुत ही Passionate हूँ और मेरा सपना है की मैं India के Top Bloggers में से एक होना चाहता हूँ और इस दिशा में मैं कड़ी मज़बूती से आगे बढ़ रहा हूँ, आप सब लोगों का प्यार इसका मजबूत सबूत है ।

आसान है के महत्वपूर्ण समर्थक (Supporter of Aasaan Hai)  

Aasaan Hai को इस ऊंचाई पे ले जाने के लिए मेरे अलावा और भी कई लोगों का भी बहुमूल्य योगदान और समर्थन है, यहाँ मैं उनके नाम बता रहा हूँ ।

  • मेरे पापा      – जिन्होंने मुझे सपने देखने और उसके पीछे भागने के लिए खुली आज़ादी दी है । 😀 😛
  • परेश पटेल  – मेरे Mentor और आसान है के Theme Developer, SEO Expert जिन्होंने दिन रात निस्वार्थ भाव से आसान है को Improve किया है । 🙂
  • धवल जोशी – आसान है के Graphic Designer जिन्होंने आसान है के लिए बेहतरीन डिजाइनें बनाई है ।
  • उदय सिंह   – जिन्होंने बेहतरीन लेख Contribute किए है ।
  • पूजा चौधरी – जिन्होंने अपने विचार और लेख आसान है को Contribute किए है ।

और भी बहुत लोग है जिनका बहुमूल्य समर्थन है आसान है को इस ऊंचाई पे ले जाने में । यहाँ मैं उनके नाम तो नहीं लिख रहा लेकिन वो मेरे दिल में हमेशा अपनी महत्वपूर्ण जगह बनाए है, मैं उन सभी लोगों का आभारी हूँ ।

आसान है की कमाई (Earning of Aasaan Hai)

अब बात करते है Aasaan Hai की Earning के बारे में । 😉 😀 कही लोगों ने मुझे पूछा है की आपका ब्लॉग बहुत ही अच्छा और High Traffic है फिर भी आप कोई विज्ञापन (Ads) क्यों नहीं लगाते? आप क्यों कोई Earning नहीं करते?

इसका जवाब है आप गलत है, मेरा मतलब अगर आप यह सोच रहे है की मैं Earning नहीं कर रहा तो आप गलत है क्योंकि मैं इस ब्लॉग के द्वारा मिलियन डॉलर Earn कर रहा हूँ । 😀 हां आपने बिलकुल सही सुना, कुछ समझ नहीं आया? 🙄 कोई बात नहीं मैं समझा देता हूँ । 😎 😎

  • आसान है को Monthly लाखों लोग पढ़ते है और उनका ढेर सारा प्यार मेरी Earning है ।
  • उनकी लाखों दुआएँ मेरी Earning है ।
  • किसी के जीवन में आसान के द्वारा छोटा-सा बदलाव मेरी Earning है ।
  • किसी के चेहरे पे खिली मुस्कान मेरी Earning है ।

अब आप ही बताईये कर रहा हूँ न मैं Million Dollar Earning. 🙂 🙂 🙂

हम सभी में से ज्यादातर लोगों का यही सोचना है की Earning मतलब गाँधी बापू के तस्वीर वाले कागज़ (Note) छापना लेकिन यही सिर्फ Earning नहीं है । वास्तव में Earning का सही मतलब है कुछ कमाना चाहे वो शोहरत हो सकती है, इज़्ज़त हो सकती है, प्रेम हो सकता है, दुआ हो सकती है, ख़ुशी हो सकती है और मेरे लिए आपका प्यार ही मेरी कमाई है । इससे मुझे सुकून मिलता है, ख़ुशी मिलती और यही मेरी असली कमाई है । 🙂

आप सबका यह प्यार Aasaan Hai की सफलता का एक बड़ा हिस्सा है इसलिए आप ऐसे ही अपना प्यार और समर्थन बनाए रखे । धन्यवाद । 🙂

VIRAT CHAUDHARY

हेल्लो फ्रेंड्स, मैं विराट आसान है का संस्थापक और मोटिवेशनल लेखक, ब्लॉगर और इंटरप्रेन्योर हूँ. मैं यहाँ अपने लाइफ एक्सपीरियंस शेयर करता हूँ और बताता हूँ की कैसे हम अपनी लाइफ आसान और सक्सेसफुल बनाये, कैसे अपने मनचाहे लक्ष्य प्राप्त करे और कैसे एक विराट सफलता हासिल करे. यहाँ मैं रेगुलर प्रेरणादायक, आत्मविश्लेषण और आत्मविकास के अत्यधिक प्रभावशाली लेख प्रस्तुत करता हूँ जिसे पढ़कर बेशक आप सब की लाइफ आसान और सफल होगी. Love You All. :)

This Post Has 62 Comments

  1. jitendra

    bahut hi badiya soch hai aapki ..bahut bahut badhi ho aapko..

  2. Mohd Hashim

    Main Is Blog Par Pehli Baar Visit Kr Rha Hun, Iss Blog Ki Kuch Post Padhkar To Mera Confidence Level Bahut High Ho Gaya Hai, Dar-Asal Main Ek Project Par Kaam Kar Rha hu…Jisne Mujhe Bahut Zyada Tension De Di Hain … To lga Ki Aaj Kuch Aisa Padhta hun Ki, Jissse Main Pehle Jaisa Fresh Feel Kar Skun….Aamtaur Par Main Kbhi Bhi Kisi Blog Ya Website Ko Subscribe Nhi Krta Hun Aur Na Hi Kbhi Comment Par Aap Ki Posts ne Aaj Ek Alag Energy Di Hain…..Aap Meri Positivity Ka Andaza Lga Skte Hain Ki Main Kitna Lmba Comment Chuka Hun ……
    Aapke NiSwarth Kaam Ke Liye Aapko DheroBadhai…..
    JaiHind
    :MOHD HASHIM
    DELHI

    1. VIRAT CHAUDHARY

      हाँ बिल्कुल मैं आपकी पाजिटिविटी और ऊर्जा को इस कमेंट के माध्यम से महसूस कर सकता हूँ और मुझे यह जानकर बहुत ही ख़ुशी हुई की आपको हमारा ब्लॉग बहुत पसंद आया. 🙂
      दरसअल हमारे ब्लॉग का लक्ष्य भी यही है की हम अपने आर्टिकल्स द्वारा लोगों के जीवन में सकारात्मकता बदलाव लाए और अगर हम इस काम में कामयाब हो रहे है तो यह हमारे लिए बहुत ही ख़ुशी की बात है.
      आपकी इस महत्वपूर्ण comment के लिए धन्यवाद. 🙂

  3. jagdish dangi

    Sir apki aaasain h webiste me bahut impressed hu or khas kr k apne jo baat kahi h million dollar earning…. kmana hi sbkuch nh hota..great thankyou sir
    REAGARDS: JAGDISH DANGI 9166228800

    1. VIRAT CHAUDHARY

      सराहना के लिए जगदीश आपका बहुत – बहुत धन्यवाद. 🙂

  4. Ankit Jha

    really you are great yaar, i am speechless what to say

  5. Ritham

    Virat sir U R Success person…

    And best luck in your bright future..

    1. VIRAT CHAUDHARY

      आपकी शुभकामनाओं के लिए आपका बहुत – बहुत धन्यवाद. 🙂

  6. Namdev

    Apke is janun ko salute krta hu mujh jaisa paisa kamane k liye bhi blog nhi chla pa raha or ap sirf logo ki khushi or unki help ke liye blog chla rahe ho
    sach me salute to bnta hai

    Apke blog ka Design Awesome hai

  7. raja ram vishwakarma

    bhai kuchh story contraction PE ho to send kar dena

  8. raja ram vishwakarma

    virat bhai apki think lakho me hai I proud you

  9. MVM Preence

    विराट

    मुझे खुसी है की आप जैसा दोस्त मिला।

    बस हमारे साथ बने रहे।

    1. VIRAT CHAUDHARY

      मुझें भी ख़ुशी है भाई आप जैसे लोगों के साथ रहने में हम ऐसे ही साथ बनाए रखेंगे.
      बहुत बहुत धन्यवाद. 🙂 🙂

  10. Archana

    Congrats sir
    wish you all the best

  11. ṃѧяҡ ɞҡ ҡȗśһwѧһѧ

    ṿєяʏ ṅıċє..

    śṭקяʏ śıя…

  12. Bhanu bhatt

    SALUTE SIR AAPKO ESI SOCH OR ESA KAAM KRNE K LIYE MY ALL BEST WISHES WITH YOU AHEAD

    1. VIRAT CHAUDHARY

      Sarahna or Subhkamanao Ke Liye Apka Bahut-Bahut Dhanywada Bhanu Bhat. 🙂

  13. Great work virat ji……….. Congratulation & Best of Luck for your bright future….Keep it up

  14. Amit (Bihar)

    I am just added by you Viratji.

  15. Uday singh

    Thank you Virat, and I really appericate your efforts keep it continue, God bless you

  16. Govind

    #Virat
    Aap ke is goal aur aapki million dollar earning ke liye bahut bahut badhayi, aese hi likhete raho aur khub earning karo.

  17. Rajneesh Bhatt

    very nice sir u r a great person. ….u r giving best of you without any desire for money or other things. …great job sir. ..u will break all doors of success….

    1. VIRAT CHAUDHARY

      Thank You So Much Rajneesh For Such Appreciation and Best Wishes. 🙂 🙂

  18. Manish Chand

    I really appreciated your work and feelings for anyone….u would be become an ace of blogger…..

  19. Manish Chand

    I really appreciated your work and feelings for anyone….u would be become a ace of blogger…..

    1. VIRAT CHAUDHARY

      Thanks Manish For Such Appreciation. 🙂
      We Love This Types Comments. 😀
      This is Our Real Earning. 🙂

  20. Sachin Kapoor

    I have been reading you at whatsapp for last 3-4 months. Indeed, you are doing a great job. Nicely written article. Best of Luck.

  21. md danish

    congrates sir! for completing half centuary…

  22. md danish

    hey! sir do you know sandeep maheshwari?????

  23. SUPRIYA

    REALLY YOU GIVE US YOUR MORAL SUPPORT TO US WE FEEL MOTIVATED AND A SWEET SMILE AFTER READING YOUR BLOG ….
    AP ISSI TARAH HAME AUR INSPIRE KARTE RAHE TAKI HAM TARAKII KI ORR BADHE

    1. VIRAT CHAUDHARY

      Sure Supriya Ham Always Aise Hi Likhte Rahenge, Inspire Karte Rahenge, Ap Apna Sath Aise hi Banaye Rakhe Aasaan Hai Ke Sath. 🙂
      Dhanywad. 🙂

  24. Vipin

    Congratulation Dear!!!

    For achieved your first milestone,,,, Keep it up Virat 🙂

    Really aapne apne blog per mehnat ki hai logo ko motivate karne me…

    Thanks

  25. vinay kumar

    Wow congrats..
    Wish you complete your all goals soon..
    Thank for all the person’s who are working this great work..

  26. Paresh B Patel

    Thanks Viratbhai for counting….

    Wish you Wonderful Blogging journey ahead….

    1. VIRAT CHAUDHARY

      Paresh Bhai, You Have Taught Me a Lot,You Have Always Guided Me Like Big Brother and Aasaan Hai is Incomplete Without You So it is My Pleasure I Could Write Something About You. 🙂
      Thanks Paresh Bhai For Your Huge Support. 🙂

  27. Nikhil

    Congrates sir…for this half century…wish u all the best.

  28. dr. raju

    Congratulation boss bahut bada kam kar rahe ho aap keep it up

  29. AMIT TRIPATHI

    वाह विराट जी आज तो मेरे लिए आपके ब्लॉग का महत्त्व और भी बढ़ गया है , शानदार मुकाम पाने के लिए धन्यवाद

    1. VIRAT CHAUDHARY

      धन्यवाद अमित इस तरह की प्रशंसा करने के लिए. 🙂

  30. Rachna

    Congratulation Virat ji…
    aap din duni rat chauguni tarakki kare..

  31. Dhaval Joshi

    Thank u Virat (First Milestone of Aasaan Hai में श्रेय देने के लिए )
    मै तुम्हारे साथ दो साल से हूँ | तुम्हारे साथ काम करने में बहुत ही आनंद आता है और आगे भी तुम्हारे साथ रहू यही ख्वाहिस है |
    और आज मै जो हूँ वो सब तुम्हारी वजह से हूँ |
    Thank u so much…

    1. VIRAT CHAUDHARY

      You Deserve it Dhaval. 🙂
      मुझे भी बहुत ख़ुशी हुई तुम्हारे साथ काम करने में 😀 🙂 और हम हमेशा ऐसे ही साथ में काम करते रहेंगे. 🙂

  32. suraj yadav

    Wao sir great job. Apki soch grt hai. I salute you.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.